Fake Aadhar Card कैसे बनाये। नकली आधार कार्ड बनाये 2 मिनट में

आज के समय में आधार कार्ड एक ऐसा आईडी प्रूफ हैं जो हमारे कई भी काम आ सकता हैं। लेकिन क्या आपको पता हैं आप अपना नकली आधार कार्ड भी बना सकते हैं। आज हम Fake Aadhar Card कैसे बनाये इसके बारे में ही जानने वाले हैं।

सिर्फ आधार कार्ड ही नहीं आप अपना Pan Card, Voter ID Card और Driving Licence के अलावा अन्य कई सारे डॉक्युमेंट्स भी नकली बना सकते हैं और वो भी अपने मोबाइल से।

कई लोग इसके बारे में आये दिन इंटरनेट पर सर्च करते हैं Fake Aadhar Card Maker से नकली आधार कार्ड कैसे बनाये। लेकिन उन्हें सही जानकारी नहीं मिल पाने से काफी निराश होते हैं। लेकिन

आपको बिलकुल भी टेंशन लेने की जरुरत नहीं हैं क्योंकि आज मैं आपको Fake Aadhar Card बनाने का तरीका बताने वाला हूँ जो बिलकुल ही जेन्युइन हैं।

लेकिन मेरा आपसे निवेदन हैं की इस नकली आधार कार्ड का सही आधार कार्ड की जगह उपयोग ना करें। यह एक क़ानूनी अपराध हैं। ऐसा करने पर काफी प्रॉब्लम हो सकती है और आपको जैल भी हो सकती हैं। तो इसके जिम्मेदार आप खुद रहेंगे।

इस नकली आधार कार्ड का इस्तेमाल आप किसी के साथ प्रैंक करने या मज़े लेने के लिए कर सकते हैं। तो चलिए Fake Aadhar Card कैसे बनाये जानने से पहले Fake Aadhar Card क्या होता हैं इसके बारे में जान लेते हैं।

Fake Aadhar Card क्या होता हैं?

Fake Aadhar Card एक ऑरिजिनल आधार कार्ड की तरह दिखने वाला ही आईडी प्रूफ होता हैं लेकिन इसमें आपकी सारी डिटेल अलग होती हैं। जैसे- DOB, Aadhar Number और Address आदि।

आप Fake आधार कार्ड का इस्तेमाल ओरिजिनल की जगह नहीं कर सकते क्योंकि इसमें जो आधार नंबर होता हैं वो UIDAI के डाटाबेस में स्टोर नहीं होता हैं। जिसके कारण फेक आधार कार्ड किसी भी तरह से वैलिड नहीं माना जाता हैं।

क्योंकि आधार नंबर और आधार कार्ड पर लगे QR Code से व्यक्ति की पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं। जबकि नकली आधार नंबर का डाटा कहीं भी स्टोर नहीं होता हैं।

Fake Aadhar Card कैसे बनाये

दोस्तों इंटरनेट पर कई सारे Fake Aadhar Card बनाने वाले Apps उपलब्ध हैं। जहाँ से आप अपना नकली आधार कार्ड बना सकते हैं। और इनमे अपनी मर्जी से DOB, Name और Address डाल सकते हैं।

लेकिन यहाँ मैं आपको Fake ID Card Maker For India App का इस्तेमाल करके आपको Fake Aadhar Card कैसे बनाते हैं सिखाऊंगा।

इसके लिए आपके पास सिर्फ एक Android Mobile और उसमे इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। इसके बाद आपके मोबाइल में एक App इनस्टॉल करना पड़ेगा। जहा से आप फेक आधार कार्ड बना सको तो चलिए पूरा प्रोसेस जान लेते हैं।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Google में Fake ID Card Maker For India लिखकर सर्च करें। यहाँ से किसी भी वेबसाइट से App को Install कर लें।

Fake Aadhar Card कैसे बनाये
Fake aadhar card maker से नकली आधार कार्ड कैसे बनाये
Fake Aadhar Card क्या होता हैं
Duplicate ID Card बनाने वाले Best Android Apps
नकली आधार कार्ड कैसे बनाये

2. अब इस App को अपने मोबाइल में ओपन करें। ओपन करते ही आपको GET STARTED का बटन दिखाई देगा इस पर क्लिक करें।

3. इसके बाद यह App आपसे Storage और Camera की Permission मांगेंगे। इन्हें Allow करके Continue पर क्लिक करें।

Note:- अगर आप Allow नहीं करना चाहे तो इन्हें Deny कर दें। लेकिन हो सकता हैं इससे App सही से काम ना करें।

3. अब आपको जो भी ID Card बनाना हैं उसे चुने। आधार कार्ड बनाना हैं तो Aadhar Card पर क्लिक करें।

Fake Aadhar Card कैसे बनाये
Fake aadhar card maker से नकली आधार कार्ड कैसे बनाये
Fake Aadhar Card क्या होता हैं
Duplicate ID Card बनाने वाले Best Android Apps
नकली आधार कार्ड कैसे बनाये

4. अब आपको वो सारी डिटेल डालनी हैं जो एक आधार Card में होती हैं। इसे भरने के लिए निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Fake Aadhar Card कैसे बनाये
Fake aadhar card maker से नकली आधार कार्ड कैसे बनाये
Fake Aadhar Card क्या होता हैं
Duplicate ID Card बनाने वाले Best Android Apps
नकली आधार कार्ड कैसे बनाये

Select Photo :- इसमें Profile के Icon पर क्लिक करके फोटो सलेक्ट करें जो भी आप Fake आधार कार्ड में रखना चाहते हैं। आप चाहें तो Camera का ऑप्शन चुन कर फोटो खींच भी सकते हैं।

Name Of Person :- यहाँ उस व्यक्ति का नाम डालें जिसका आप नकली आधार कार्ड बनाना चाहते हैं।

Gender :- यहाँ से Male या Female जेंडर सलेक्ट करें।

ID Number :- यहाँ आप जो भी आधार कार्ड का नंबर रखना चाहते हैं वो डालें। ध्यान रहें आधार नंबर 12 DIGIT का होता हैं।

Address :- इस ऑप्शन में आप जो भी फर्जी आधार कार्ड में एड्रेस रखना चाहते हैं वो डालें।

5. ये सारा प्रोसेस करने के बाद Create के बटन पर क्लिक करें। क्लिक करते हैं आपका Fake Aadhar Card आपके मोबाइल में सेव हो जायेगा।

Fake Aadhar Card कैसे बनाये
Fake aadhar card maker से नकली आधार कार्ड कैसे बनाये
Fake Aadhar Card क्या होता हैं
Duplicate ID Card बनाने वाले Best Android Apps
नकली आधार कार्ड कैसे बनाये
fake aadhar card कैसे बनाये

ध्यान रहें किसी भी App से बनाया गया आधार कार्ड बिलकुल ओरिजिनल आधार कार्ड की तरह ही दीखता हैं लेकिन इसमें कही न कही Fake लिखा होता हैं। और इस ऍप से बनाये आधार कार्ड में भी आपको बैकग्राउंड में Fake लिखा दिखाई देगा। जो ध्यान से देखने पर ही दिखाई देता हैं।

और यह Apps प्लेस्टोर पर नहीं मिलते हैं। इन्हें Google या किसी भी ब्राउज़र से डाउनलोड करना होता हैं। क्योंकि अगर कोई ऍप गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी को फॉलो नहीं करता हैं तो उन्हें यहाँ से हटा दिया जाता हैं। या इललीगल Apps को प्लेस्टोर अपने प्लेटफार्म पर पब्लिश करने की अनुमति नहीं देता हैं।

ध्यान दें :- यहाँ इस जानकारी को सिर्फ EDUCATIONAL PERPOSE से बताया गया हैं। इसका गलत इस्तेमाल न करें। ऐसा करने पर आप स्वयं इसके जिम्मेदार होंगे।

Fake ID Card Maker App से कौन-कौनसे ID Card बना सकते हैं

यदि आपको आधार कार्ड के अलावा अन्य गोरमेंट आईडी प्रूफ जैसे- पेन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, लाइसेंस और Collage ID आदि बनाना हैं तो भी आप इस ऍप से बना सकते हैं।

Fake Id Card Maker App For India से आप निम्न लिखित डॉक्यूमेंट नकली बना सकते हैं।

  • Aadhar Card
  • Pan Card
  • Election Card
  • Driving License
  • Credit Card
  • Press Reporter ID
  • Movie Ticket
  • Police ID
  • School ID
  • Collage ID

Duplicate ID Card बनाने वाले Best Android Apps

दोस्तों ऊपर बताये ऍप से फेक आधार कार्ड बनाने में अगर आपको कोई दिक्कत होती हैं तो इंटरनेट पर कई सारे apps उपलब्ध हैं जिनका आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इनमे से कुछ ऍप्स का हम यहाँ नाम बताने वाले हैं।

  • Fake Aadhar Card Maker App
  • Fake Aadhar Card Maker Prank
  • Fake Photo ID Card Generator

Fake Aadhar Card कैसे बनाये वीडियो

fake aadhar card कैसे बनाये

तो दोस्तों अब आपको समझ में आ चूका होगा की Fake Aadhar Card कैसे बनाये जाते हैं और हमने यहाँ पर Fake Aadhar Card बनाने का तरीका भी बहुत आसान बताया हैं।

हमें उम्मीद हैं इस तरीके से आपने बहुत ही आसानी से फर्जी/नकली आधार कार्ड बना लिया होगा। तो दोस्तों आप ऐसे आधार कार्ड बनाकर अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कर सकते हैं।

इसके साथ ही अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर दें।

मेरा नाम Ram Gadri है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा में मिलने वाली है।

Leave a Comment