25+ Best Mobile से घर बैठे पैसे कमाने वाला Apps – 2020

जब भी ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने की बात आती है तो अधिकतर लोग घर बैठे पैसे कमाने के लिए मोबाइल का उपयोग करते है तो आज की इस पोस्ट में हम 25+ Best Mobile से घर बैठे पैसे कमाने वाला Apps के बारे में जानने वाले है।

क्योंकि कंप्यूटर या लैपटॉप खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। अगर आप एक स्टूडेंट है या कुछ भी काम नहीं करते है। तो यहाँ मैं जो ऍप्स बताने वाला हूँ ये आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते है। जिनसे कमाई करके आप अपने खुद के खर्चे बहुत ही आसानी से निकाल पाओगे।

यहाँ पर मैं आपको जो भी Apps बताने वाला हूँ उनपर आप बेजिझक काम कर सकते हो। यहाँ से आपको पैसा जरूर मिलेगा। तो चलिए इन पैसे कमाने वाले ऍप्स के बारे में स्टेप बाय स्टेप विस्तार से जान लेते है।

Table of Contents

Mobile से पैसे कमाने वाला Apps

यहाँ मैं आपको कुल 25+ पैसे कमाने वाले Apps के बारे में बताने वाला हूँ। इन एप्लीकेशन पर काम करने पर इनके Term & Condition को सही से पढ़ लें। जिससे आपको आगे चल कर किसी परेशानी का सामना ना करना पढ़े। तो चलिए एक-एक करके सभी ऍप्स के बारे में जान लेते है।

1. Jio Pos Lite पैसे कमाने वाला App

यह रिलाइंस जिओ कंपनी द्वारा बनाया गया ऍप है। इस ऍप में आप से आप किसी भी जिओ नंबर को रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हो। इस एप्लीकेशन में पैसे ऐड करते वक्त आपको एडवांस में कुछ पैसे एक्स्ट्रा ऐड होते है जिसको आप अपना कमीशन मान सकते है। ये अमाउंट 4.16 Parcent होता है।

इस प्रकार से आप जिओ का Recharge Partner प्रोग्राम ज्वाइन करके। दुसरो का रिचार्ज करके बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है। अगर आप इसके बारे में विस्तार से जानना चाहते है तो हमारी Jio Pos Lite App क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए पोस्ट को पढ़ सकते है।

25+ Best Mobile से घर बैठे पैसे कमाने वाला Apps - 2020

2. Googl Pay पैसे कमाने वाला App

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए लोग आजकल Google Pay का बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल करते है। अगर आप भी इसका इस्तेमाल करते है तो आप इसमें पेमेंट करते समय Reward के रूप में कैश Earn कर सकते है। साथ ही इसमें Refer & Earn का बहुत अच्छा ऑप्शन मिलते है।

अगर आप इस एप्लीकेशन को अपने किसी फ्रेंड के साथ शेयर करते है और उसका इसमें रजिस्ट्रेशन करवाते है तो इसका आपको 51 रू कमीशन मिलेगा। इसके लिए आप इस ऍप को अपने सारे फ्रेंड फॅमिली मेंबर और सोशल मीडिया पर इसका प्रमोशन कर सकते है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग ऍप को इनस्टॉल करें और आपकी कमाई भी अच्छी हो।

पैसे कमाने वाला Apps

3. PhonePe पैसे वाला Apps

अब हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर Phone Pe आता है। इसमें आपको मोबाइल रिचार्ज, टीवी रिचार्ज और पैसे ट्रांसफर करने पर बहुत ही अच्छा कैशबैक मिलता है। इसमें रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपके पास किसी भी बैंक का अकाउंट और उस बैंक अकाउंट से जुड़ा हुआ Mobile नंबर और Atm कार्ड होना जरुरी है।

अगर आप मिनिमम 20 रुपये से ज्यादा का किसी को पेमेंट करते है तो फ़ोन पे के QR Code से करे जिससे कैशबैक मिलने की ज्यादा सम्भावना रहती है। फ़ोन पे के रेफरल प्रोग्राम से भी अच्छी कमाई कर सकते है। इसमें आपको पर व्यक्ति को रेफर करने पर 75 रुपये तक मिलते है।

पैसे कमाने वाला Apps

4. TrueBalance पैसे कमाने वाला Apps

यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जहाँ आप अपने टीवी, मोबाइल, इलेक्ट्रिसिटी और पानी आदि का बिल का भुगतान और ट्रैन का टिकट बुक कर सकते है और इसका आपको अलग-अलग कमिशन मिलता है। जैसे Prepaid/Postpaid और DTH रिचार्ज पर 2%, का कमिशन मिलता है।

इसके साथ ही आपको इसमें Promocode मिल जाते है। जिनसे आपको एक्स्ट्रा कमीशन मिल जाता है। इस ऍप के रेफरल Code से अपने दोस्तों को ज्वाइन करवाकर बहुत ही अच्छा रेफरल कमीशन कमा सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

5. Paytm पैसे कमाने वाला Apps

Paytm Wallet का उपयोग ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए बहुत ही ज्यादा लोग करते है। इसमें भी आप मोबाइल रिचार्ज, DTH रिचार्ज तथा बिजली बिल के भुगतान पर बहुत ही अच्छा कमिशन कमा सकते है। और Paytm फेस्टिवल पर अपने ग्राहकों के लिए प्रोमोकोड निकालता है। जिसमे आपको एक्स्ट्रा कमीशन मिल जाता जाता है।

दूसरी और आप पेटीम के Seller Partner Program को ज्वाइन करके। यहाँ अपना खुद का प्रोडक्ट बेच कर भी पैसे कमा सकते है। अगर आप खुद का प्रोडक्ट नहीं बेचना चाहते है, तो पेटीम का एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करके Paytm का प्रोडक्ट सेल करवाकर बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है।

और तीसरा तरीका Paytm का Referral प्रोग्राम है। इसमें अगर आप किसी एक व्यक्ति को रेफर करते हो और वो अपने फ़ोन में बैंक अकाउंट लिंक करने के बाद UPI से अपना पहला पेमेंट करता है तो आपको 25 रुपये का कैशबैक मिलेगा। ऐसे ही आप जितना रेफर करके बंदे एक्टिव करवाओगे उतना ज्यादा आपको कमीशन मिलेगा।

पैसे कमाने वाला Apps

6. Meesho पैसे कमाने वाला Apps

मीशो एक बहुत ही अच्छा पैसे कमाने वाला ऍप है। इस ऍप में कई सारे प्रोडक्ट उपलब्ध है, जैसे Amazone और Flipkart में होते है। इन प्रोडक्ट को आपको अपना कमीशन जोड़कर बेचना है। जैसे प्रोडक्ट की प्राइस 150 है और डिलीवरी चार्ज 40 रुपये है। और इसमें आप अपना कमीशन 60 रुपये जोड़ते है तो प्रोडक्ट को 250 में कस्टमर को बेच सकते है।

कस्टमर को मिलने वाले पार्सल पर प्राइस 250 ही लिखा होता है। और आपका कमीशन प्रोडक्ट डिलीवर होने के बाद बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है।

मीशो ऍप को अगर आप अपने किसी दोस्त के साथ रेफर करते है तो उसके पहली 3 सेल पर आपको 20% कमीशन मिलेगा। इसके बाद 1 साल तक 1% का कमीशन मिलता है। आप जितना ज्यादा रेफर करोगे इससे आपका लेवल बढ़ेगा और कमीशन रेट भी बढ़ेगा।

पैसे कमाने वाला Apps

7. Glowroad पैसे कमाने वाला Apps

यह भी मीशो की तरह एक Reselling ऍप है लेकिन इसमें आपको कुछ एडवांस फीचर मिलते है। अगर आप इस App से ज्यादा प्रोडक्ट सेल करवाते है। तो आपको सर्टिफिकेट मिलता है जिसमे आपको उस प्रोडक्ट पर ज्यादा डिस्काउंट मिलता है।

इसके बाद यह ऍप आपको खुद का वेबसाइट स्टोर प्रोवाइड करवाता है जहाँ पहले आपको कमीशन रेट फिक्स करना पढ़ता है। इसके बाद आप उस स्टोर वेबसाइट का लिंक प्रमोट कर सकते है जहाँ से लोग प्रोडक्ट को खुद खरीद लेंगे। और आपका कमीशन सीधे बैंक अकाउंट में प्राप्त हो जायेगा।

पैसे कमाने वाला Apps

8. Ezonow पैसे कमाने वाला Apps

Ezonow एक ऐसी एप्लीकेशन है जहाँ आपको इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट Resell करने के लिए बहुत अच्छे दामों में मिल जाते है। जिनपर आप अपना अछा-खासा मार्जिन ऐड करके उन्हें बेच सकते है। यहाँ आप सर्च बार में उन प्रोडक्ट को भी ढूंढ सकते है जो की वर्तमान में ट्रेंडिंग में चल रहे है। इसलिए यह App काफी फायदेमंद है।

पैसे कमाने वाला Apps

9. Whatsapp पैसे कमाने वाला Apps

अब आपके दिमाग में आ रहा होगा की व्हाट्सप्प से पैसे कैसे कमाए और सही बात भी है क्योंकि Whatsapp में ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे आप पैसे कमा सको लेकिन व्हाट्सप्प की मदद से आप बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते हो।

इसके लिए आप Url Shortner वेबसाइट से लिंक शार्ट करके शेयर कर सकते, इसके अलावा आप Whatsapp Group बना सकते है जहाँ प्रोडक्ट रिव्यु या पेड प्रमोशन कर सकते है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए आप हमारी Whatsapp से पैसे कैसे कमाए पोस्ट को पढ़ सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

10. Facebook पैसे कमाने वाला Apps

फेसबुक पैसे कमाने के लिए बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म है। यहाँ आपको हजारो तरीके मिल जाते है जहाँ से आप पैसे कमा सकते है। इनमे सबसे पहला तरीका है फेसबुक पेज और फेसबुक ग्रुप इसके सबसे पहले अपना नीच चुने और उससे जुड़ा पेज और ग्रुप में कंटेंट पब्लिश करें।

जिससे आपके मेंबर बढ़े। Fb ग्रुप में 10 हजार से ज्यादा मेंबर होने पर आपको कई सारी कंपनियों से पेड प्रमोशन मिलेंगे। इसके साथ ही आप फेसबुक के Marcketplace पर अपना प्रोडक्ट बेचकर भी अच्छी कमाई कर सकते है।

इसके अलावा अपने ग्रुप में यूआरएल शॉर्टनर वेबसाइट से शार्ट यूआरएल को शेयर कर सकते है, Amazone जैसी वेबसाइट का एफिलिएट लिंक शेयर कर सकते है। इन सब के अलावा सबसे बेहतरीन तरीका है फेसबुक अकाउंट बेचकर। अगर आपका अकाउंट पुराना है और उसपर अच्छी खासी Fan Following है।

तो आप अपना अकाउंट बेच सकते है। कई सारे मार्केटर ऐसे अकाउंट की तलाश में रहते है। क्योंकि फेसबुक पुराने अकाउंट को ज्यादा मान्यता देता है।

पैसे कमाने वाला Apps

11. Instagram पैसे कमाने वाला Apps

इंस्टाग्राम भी एक बहुत ही अच्छा ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऍप है। इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने होंगे। फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आप किसी एक नीच पर काम कर सकते है। इसके बाद आप अपने अकाउंट से ब्रांड को प्रमोट करके अच्छे पैसे कमा सकते है।

इसके अलावा एफिलिएट मार्केटिंग, खुद का प्रोडक्ट बेचकर, इंस्टा अकाउंट मैनेजर बनकर या दूसरे का अकाउंट प्रमोट करके पैसे कमा सकते है। अगर आप अपने अकाउंट को अच्छा ग्रो कर लेते है। जिसमे अच्छी खासी इंगेजमेंट बना लेते है तो आप अपने इंस्टा अकाउंट को बेच सकते है। इसके लिए आप खरीदने वाले से बहुत ही बड़ा अमाउंट मांग सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

12. Telegram पैसा कमाने वाला Apps

टेलीग्राम से पैसे कामना आजकल बहुत ही ट्रेंडिंग में चल रहा है। क्योंकि यहाँ से पैसे कामना बहुत ही आसान होता है। टेलीग्राम पर आप अपना ग्रुप और चैनल बना सकते है। जो की यूट्यूब चैनल की तरह ही होता है। अगर आपके चैनल पर ज्यादा सब्सक्राइबर है तो आपको कई कंपनियों से Paid Parmotion भी मिल सकते है।

इसके अलावा आप ग्रुप से एफिलिएट मार्केटिंग या यूआरएल शोर्टनिंग वेबसाइट से शार्ट यूआरएल शेयर कर सकते है। दुसरो के चैनल को प्रमोट कर सकते है। खुद का प्रोडक्ट प्रमोट कर सकते है। इसके अलावा भी कई सारे तरीके है जिनसे आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

13. Youtube पैसे कमाने वाला Apps

Youtube से पैसे कमाने के तरीके तो आजकल सभी जानते है। अगर आपको किसी टॉपिक के बारे में अच्छी जानकारी है या आपके अंदर कोई स्किल है तो आप उससे रिलेटेड यूट्यूब पर चैनल बना सकते है। और बाद में चैनल को Adsense से मोनेटाइज कर सकते है।

इसके बाद अगर आपका चैनल ग्रो कर जाता है तो आप अपने चैनल पर दूसरे के चैनल को प्रमोट कर सकते है इसके अलावा कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट कर सकते है। इसके बाद अगर आपका चैनल ग्रो कर जाता है तो इससे कमाई करने के कई तरीके है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए पोस्ट पढ़ सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

14. Amazone पैसे कमाने वाला Apps

अब आपके दिमाग में एक सवाल आ रहा होगा की आखिर Amazone से हम पैसे कैसे कमा सकते है। लेकिन हाँ अमेज़ॉन से आप Amazone Affiliate Program ज्वाइन करके बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है। अमेज़ॉन में हर प्रोडक्ट का कमीशन रेट अलग होती है।

एफिलिएट प्रोग्राम ज्वाइन करने के बाद आप अपने अकाउंट से किसी भी प्रोडक्ट के लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते है। अगर आपके लिंक से कोई प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उसका कमीशन मिलेगा। इसके लिए आप एफिलिएट वेबसाइट भी बना सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

15. Google Openion Reward पैसे वाला App

गूगल ओपेनियन रिवार्ड्स से पैसे कमाने का तरीका बाकी ऍप से थोड़ा अलग है। इसमें आपको कुछ कंपनियों की तरफ से सर्वे दिया जाता है उन्हें कम्पलीट करने का आपको कुछ Credit मिलता है। इस क्रेडिट का उपयोग का Google Play Store से किसी भी Paid App को Install करने के लिए कर सकते है।

इसमें कमाया पैसा आप बैंक में ट्रांसफर नहीं कर सकते है। लेकिन गूगल प्ले स्टोर से किसी भी पेड ऍप को इनस्टॉल कर सकते है। जिससे आपके पैसे बच जायेंगे। इसमें क्रेडिट आपको गूगल की तरफ से दिया जाता है।

पैसे कमाने वाला Apps

16. RozDhan पैसे कमाने वाला Apps

RozDhan एक बहुत ही अच्छा पैसे कमाने का ऍप है। यहाँ आपको Video बनाकर अच्छा Content शेयर करना होता है। जो की लोगों को पसंद आये। इसमें आप वीडियो को Monetize भी कर सकते है। जिसमे आपको Coin मिलते है।

जब आप इसमें signup करते है तो आपको 25 रु का क्रेडिट मिलता है। इसके बाद अगर आप इसमें किसी का Refer Code ऐड करते है तो 25 रू और मिलते है।

इसके अलावा आप इस एप्लीकेशन को दुसरो के साथ शेयर करते है तो आपको 1250 Coin मिलते है। इसमें 250 कॉइन में 1 रू होता है। कम से कम 200 रुपये बैलेंस होने पर आप Paytm Wallet और Upi के जरिये से Redeem कर सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

17. Iq Option पैसे कमाने वाला Apps

इसके बारे में बताने से पहले मैं आपको बता देना चाहता हूँ की यह एक ट्रेडिंग ऍप है। इससे पैसे कमाने के लिए पहले पैसे लगाने पढ़ते है। इसके बाद आपको एक ग्राफ दिखाई देता है इसमें आपको प्रेडिक्शन करना होता है की ग्राफ ऊपर जायेगा या निचे अगर आपका प्रेडिक्शन सही रहता है तो आपने जो अमाउंट लगाया है उसके साथ कुछ कमीशन जुड़कर आपको मिल जायेगा।

लेकिन हाँ इसमें बहुत ही ज्यादा रिस्क रहता है। तो इसपर काम करने से पहले इसके बारे में पूरा सिख लें। और हाँ जरुरी नहीं है की हर बार आपकी प्रेडिक्शन सही हो कभी आपको नुकसान भी हो सकता है। इसलिए इसे खुद की रिस्क पर करें।

पैसे कमाने वाला Apps

18. Pocket Money पैसे कमाने वाला Apps

Pocket Money ऍप के नाम से ही इसके बारे में पता चल रहा है। Refferal प्रोग्राम पर काम करता है। इस ऍप को रेफर करते है तो इसमें आपको 25 रू तक का कमीशन मिलता है। इन पैसो को आप अपने Paytm में विड्रॉ या मोबाइल रिचार्ज कर सकते है। ऐसे में आप ज़्यादा रेफर करके बहुत ही अच्छा कमीशन निकाल सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

19. Mini Joy पैसे कमाने वाला Apps

Mini Joy एक Gaming एप्लीकेशन है। इसमें आपको पैसे बनाने के कई सारे तरीके मिल जाते है। आप यहाँ गेम खेलकर, Lucky Spin, स्क्रैच कार्ड तथा लकी प्राइस जित कर बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है। इसके अलावा आपको इसमें daily Check in पर भी अच्छी कमाई होती है।

इसके अलावा इसका Referral कमीशन बाकि सभी ऍप्स से बहुत ही अधिक है। इसमें आपको एक रेफरल पर 39 रु का कमीशन मिलता है। अगर आप 5 दोस्तों को भी रेफर करते है। तो आपकी कमाई करीब 200 रुपये तक हो जाएगी। तो आप समझ सकते है की यह कितना अच्छा Referral से पैसे कमाने वाला Apps है।

पैसे कमाने वाला Apps

20. CashKaro पैसे कमाने वाला Apps

अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते है तो CashKaro वेबसाइट और एप्लीकेशन आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद। कैशकरो ऍप ने 1500 से भी अधिक वेबसइटो से टाई-उप किया हुआ हैं। जिनसे शॉपिंग करने पर बहुत ही अच्छी कैशबैक और Coupan Code मिलता है।

भले ही उस वेबसाइट पर कैशबैक न मिले फिर भी कैशकरो से शॉपिंग करने पर कैशबैक जरूर मिलता है। और इस कैशबैक को आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

21. Fiverr पैसे कमाने वाला Apps

Fiver एक फ्रीलांसिंग ऍप है। अगर आपके पास कोई स्किल है या आप किसी काम को सही से कर सकते है तो आप इस फ्रीलांसिंग ऍप पर अपना अकाउंट बना सकते है। और अपने बारे में पूरा लिखे और गिग बनाये की आप किस काम को कर सकते है।

इसके बाद लोग आपसे काम करवाने के लिए ऑर्डर करेंगे। और काम पूरा होने पर उन्हें आपको आपका पेमेंट PayPal के जरिये मिल जायेगा। अगर आप काम अच्छा करते है और आपको लोग अच्छी रेटिंग देते है। तो आपको ज्यादा ऑर्डर आएंगे। और इससे आपकी कमाई भी ज्यादा होगी।

पैसे कमाने वाला Apps

22. 4Fun पैसे कमाने वाला Apps

4Fun ऍप से आप 3 तरीको से पैसे कमा सकते है। इसमें सबसे पहले आप 3 सेकंड की वीडियो डालकर पैसे कमा सकते है। इसके बाद अगर आप इस ऍप को किसी फ्रेंड को रेफर करते है। तो आपको 1 रूपया मिलता है। और आपके शेयर किये लिंक से कोई ऍप को इनस्टॉल करके साइन-अप करता है तो आपको 7 रुपये मिलते है।

इस ऍप को इनस्टॉल करके साइन-अप करने पर आपको 50 रू मिलते है और मिनिमम 200 रु होने पर आपके बैंक अकाउंट में रिडीम कर सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

23. Snack Video पैसे कमाने वाला Apps

यह Tik-Tok की तरह ही एक वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म है। यहाँ आप 1 मिनट तक का वीडियो अपलोड कर सकते है। आप यहाँ किसी भी एक कैटेगरी से रिलेटेड वीडियो अपलोड कर सकते है। जिससे आपके अकाउंट पर Followers बढ़े।

इसके बाद आपके अच्छे खासे Followers हो जाते है तो आप अपनी आईडी पर किसी प्रोडक्ट या सर्विस को प्रमोट कर सकते है। इसके अलावा आप चाहे तो अपने Account को अच्छी कीमत में बेच भी सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps

24. CashBuddy पैसे कमाने वाला ऍप

Cashbuddy ऊपर बताये कैशकरो ऍप की तरह की काम करता है। अगर आप Amazone या flipkart से Shopping करते है तो यहाँ आपको बहुत ही अच्छा कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा आप अपने दोस्तों और फॅमिली मेंबर के साथ शेयर करके बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है।

25. MPL पैसे कमाने वाला Apps

MPL एक ऐसी एप्लीकेशन है जहाँ पर आपको कई सारे गेम मिलते है जिन्हे खेलकर पैसे कमा सकते है। यह मोबाइल से पैसे कमाने वाला सबसे अच्छा ऍप है क्योंकि मनोरंजन के साथ-साथ कमाई भी हो जाती है। इसमें आपको Refer & Earn का ऑप्शनभी मिलता है। जिससे आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करके बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है।

26. Dreame 11 पैसे कमाने वाला App

Dreame 11 स्पोर्ट्स प्रेडिक्शन ऍप है। यहाँ आप किसी भी Sports जैसे क्रिकेट, कबड्डी तथा फुटबॉल का प्रेडिक्शन कर सकते है। अगर आपका प्रेडिक्शन सही रहता है। तो आप इसमें बहुत ही अच्छा कैश जित सकते है। अगर आप क्रिकेट से पैसे कमाने वाला ऍप ढूँढ रहे है। तो ये आपके लिए सबसे बेहतरीन ऍप हो सकता है।

27. CashBoss पैसे कमाने वाला Apps

कैश बॉस एप्लीकेशन PPD नेटवर्क पर काम करती है। जिसे हम Pay Par Download कहते है। अगर आप अपनी जरुरत की एप्लीकेशन डायरेक्ट Playstore की जगह कैशबोस ऍप में जाकर करते है तो इसका आपको पैसा मिलता है।

और इस पैसे का आप चाहे तो अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है। अन्यथा आप इसे अपने Paytm Account में भी ट्रांसफर कर सकते है। ये पैसे कमाने का सबसे अच्छा जरिया हो सकता है, क्योंकि आये दिन हम नए- नए ऍप्स इनस्टॉल करते रहते है। वही अगर आप इस App से करेंगे तो सोच सकते है की कितना पैसा कमा सकते है।

पैसे कमाने वाला Apps Video

Final words on Paise Kamane Wala Apps

तो ये थे बेस्ट 25+ घर बैठे मोबाइल से पैसे कमाने वाला Apps इनका उपयोग करके आप बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है। इन पैसा कमाने वाला एप्प हिंदी में से कुछ ऍप ऐसे है जिनसे कई लोग घर बैठे लाखो रुपये कमा रहे है।

मुझे उम्मीद है की ऊपर बताये पैसे कमाने वाले ऍप आपको जरूर पसंद आये होंगे इनमे से अधिकतर Paytm में पैसे कमाने वाले ऍप है। मेरे कहने का मतलब है की इनसे आप अपना पैसा पेटीम में विड्रॉ कर सकते है।

इन घर बैठे पैसे कमाने वाले ऍप्स को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। जिससे वें भी घर बैठे पैसे कमा सके। इसके साथ ही अगर आपको हमारे लेख पसंद आते है तो साइड में दिख रहे बैल के आइकॉन से हमे सब्सक्राइब जरूर करें।

इन्हें भी पढ़े:-

मेरा नाम Ram Gadri है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलने वाली है।

4 thoughts on “25+ Best Mobile से घर बैठे पैसे कमाने वाला Apps – 2020”

Leave a comment