Instagram Private Account की Post कैसे देखें 2021

दोस्तों अगर आप Instagram Private Account की Post कैसे देखें जानना चाहते हैं, या किसी भी प्राइवेट Account के Followers या Following देखना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित होगी।

Instagram एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैं, जिसके आने के बाद लोगो ने फेसबुक का इस्तेमाल करना बहुत ही कम कर दिया हैं। और आज के समय में Reel वीडियो के कारण ये काफी पॉपुलर हो चूका हैं।

और रील के साथ ही यहाँ Story लगाने का एक ऐसा Editable फीचर मिलता हैं। जो हर किसी को पसंद आ जाता हैं। और यह फीचर लोगो की हर जरुरत पूरी करता हैं।

लेकिन कई लोग अपने Instagram Account को Secure करने के लिए Private कर देते हैं। जिससे उनकी Profile, Photo और Following तथा Followers सिर्फ उनको फॉलो करने वालो के अलावा कोई दूसरा नहीं देख सके।

लेकिन कई सारे लोग होते हैं जो अपने किसी चाहने वाले या किसी के भी Private Account को देखना चाहते हैं। और वे समझ नहीं पाते हैं की आखिर हम Instagram Private Account के Photos कैसे देखें। और यह सवाल उन्हें काफी परेशान करता हैं।

तो आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं हैं। क्योंकिं आज की हमारी यह पोस्ट इसी के बारे में हैं। इसलिए पोस्ट को पूरी अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़े।

Instagram Private Account की Post कैसे देखें

Instagram Private Account की Post कैसे देखें
Instagram Private Account के Photos कैसे देखें
Instagram Private Account कैसे देखें
Instagram Private Account Viewer से
Instagram Private Account देखने के तरीके

मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा की Instagram पर किसी भी Private Account की Profile देखना इतना आसान नहीं हैं। लेकिन मैं यहाँ कुछ टिप्स बताने वाला हूँ, जिन्हें फॉलो करके आप चाहे तो किसी भी प्राइवेट अकाउंट की प्रोफाइल देख सकते हैं। तो चलिए Instagram Private Account देखने के तरीके जान लेते हैं।

1 Account को Follow करें

यह सबसे आसान और कारगर साबित होने वाला तरीका हैं। इसमें सबसे पहले आप जिस भी Private Account की Profile देखना चाहते हैं। उसे Follow करे, जिससे उस व्यक्ति के अकाउंट पर एक Follow Request जाएगी।

और अगर वह आपकी Request को Accept कर लेता हैं तो उसकी प्रोफाइल के सारे Photos और Videos आपको दिखने लग जायेंगे। इसके साथ ही अब वो आपकी Following List में भी ऐड हो जायेगा।

जिससे जब भी वह व्यक्ति कोई Story Share करेगा तो भी आप उसे अपने मोबाइल में देख पाओगे। दोस्तों इस तरीके से अगर आपका काम हो जाता हैं तो बहुत ही अच्छी बात हैं।

जिससे आपको बाकी के तरीको को इस्तेमाल करने की जरुरत ही नहीं हैं। लेकिन इससे आपका काम नहीं होता हैं तो निचे और भी तरीके हैं उनका इस्तेमाल करें।

2. Fake Instagram Account बनायें

जिस व्यक्ति के प्राइवेट अकाउंट को आप देखना चाहते हैं वो आपके पहचान वाला हैं या किसी भी वजह से आपकी Follow Request को Accept नहीं करता हैं तो यह तरीका आपके लिए बेस्ट हैं।

सबसे पहले एक Fake Instagram Account बनायें या आप चाहे तो उस व्यक्ति के पहचान वाले के नाम से या किसी लड़की के नाम से भी बना सकते हैं। इसके बाद उस अकाउंट से उस व्यक्ति को Follow करें।

अब जिससे उसके Request Accept करने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। और अगर वो रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेता हैं तो आप उसके Photo, Video और Following, Follwers देख सकते हैं।

लड़की के नाम से अकाउंट बनाने का सबसे बड़ा फायदा यही हैं की अगला व्यक्ति अगर कोई लड़की या लड़का कोई भी हैं वह आपकी रिक्वेस्ट जरूर एक्सेप्ट करेगा।

3. Friend के Account से Follow करें

दोस्तों अगर आपको इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट बनाने में कोई परेशानी होती हैं या किसी कारण से आप फेक अकाउंट नहीं बनाना चाहते हैं तो इस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको अपने किसी दूसरे फ्रैंड के अकाउंट से उस Private Account को फॉलो करना हैं। जिसके आप फोटो देखना चाहते हैं।

हमेशा इस बात को ध्यान में रखे की अगर आप किसी लड़की के प्राइवेट अकाउंट से फोटो देखना चाहते हैं तो Request भी किसी लड़की (दोस्त) के अकाउंट से ही भेजे जिससे रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के चांस काफी हद तक बढ़ जाते हैं।

और रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद आप उस Account के सारे फोटोज, वीडियोस और शेयर की गई स्टोरी दिख सकते हैं।

4. Instagram Private Account Viewer से

ऊपर बताये तीनो तरीको इस्तेमाल करके अब तक आपको Instagram Private Account कैसे देखें समझ गए होंगे। दोस्तों इंटरनेट पर Instagram Private Viewer नाम की कई सारी वेबसाइट उपलब्ध हैं।

जो ये दावा करती हैं की वे किसी भी Private Account देखने में आपकी मदद करती हैं। लेकिन मैं आपकी जानकारी के लिए बताना चाहूंगा की आप इन वेबसाइट का इस्तेमाल ना करे तो बेहतर होगा क्योंकिं इन वेबसाइट पर आपको अपने Username और Password से Login करना होता हैं।

जिससे आपका Account किसी दूसरे के कण्ट्रोल में जा सकता हैं, और हमारा मतलब हैं की आपका Account हैक भी हो सकता हैं। इसके बाद दूसरे का प्राइवेट अकाउंट देखना तो दूर की बात हैं, आप अपने ही अकाउंट से हाथ धो बैठोगे।

कई लोग Instagram को Hack करके भी Private Account के पोस्ट देखने के तरीके बताते हैं, लेकिन कोई भी व्यक्ति डायरेक्ट इंस्टाग्राम को हैक नहीं कर सकता हैं। और अन्य तरीको से भी तब तक हैक नहीं कर सकता जब तक यूजर खुद से कोई मिस्टेक ना करें। क्योंकिं इंस्टाग्राम फेसबुक का ही ऍप हैं और इसकी सिक्योरिटी काफी हाई लेवल की हैं।

Instagram Private Account की Profile कैसे देखें

दोस्तों अगर आप किसी भी Private Account की Profile Photo Full साइज में देखना चाहते हैं तो देख सकते हैं। इसके लिए आपको ऊपर बताये किसी भी तरीके को फॉलो करने की जरुरत नहीं हैं।

सबसे पहले Instagram Profile Photo Full Size में कैसे देखें पर क्लिक करें और इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं। यहाँ मैंने जो तरीका बताया इसको फॉलो करके आप इंस्टाग्राम से किसी भी अकाउंट की प्रोफाइल फोटो फुल साइज में देख सकते हैं।

FAQ

Instagram Private Account Viewer क्या हैं?

Instagram Private Account Viewer ऑनलाइन इंस्टाग्राम प्राइवेट अकाउंट की प्रोफाइल और फोटो दिखाने वाले टूल वेबसाइट हैं।

Instagram पर Account को Private कैसे करें?

Instagram पर Account को Private करना बहुत ही आसान हैं, इसके लिए निचे बताये स्टेप को फॉलो करें-
1. सबसे पहले इंस्टाग्राम Profile ओपन करें।
2. राइट साइड में ऊपर दिखाए 3 dot के ऑप्शन पर क्लिक करें।
3. अब Setting के ऑप्शन में जाएँ।
4. इसके बाद Privacy के सेक्शन में जाएँ।
5. अब यहाँ आपको Private Account का ऑप्शन मिलेगा, इसे इनेबल कर लें।

दोस्तों उम्मीद करता हूँ की अब तक आपको Instagram Private Account की Post कैसे देखें समझ में आ गया होगा। अगर आपको ज्यादा टेक्निकल नॉलेज नहीं हैं तो आप इन्हीं तरीको से प्राइवेट अकाउंट की फोटो और Followers तथा Following देख सकते हैं।

अगर आपको किसी प्राइवेट अकाउंट की पोस्ट देखना ज्यादा जरुरी हैं और ऊपर बताये तरीको से नहीं देख पा रहे हैं तो किसी हैकर से कांटेक्ट कर सकते हैं। जिससे वो आपको प्राइवेट अकाउंट की पोस्ट देखने में मदद कर सके।

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें, जिससे वे भी अपने किसी भी दोस्त के Private Account की पोस्ट देख सके।

Related Articles:-

मेरा नाम Ram Gadri है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा में मिलने वाली है।

Leave a Comment