IPL Auction 2024 Live Updates : आज के लाइव एक्शन में अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी जिन्होंने पर किया 20 करोड़ का आंकड़ा जानिए क्या नाम है इस खिलाड़ी का

IPL Auction 2024 Live Updates : आईपीएल नीलामी 2024 लाइव अपडेट: ऐसे सवाल थे कि क्या आज ₹20 करोड़ का आंकड़ा पार किया जा सकता है और पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क दोनों इससे आगे निकल गए।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस, जिनके लिए स्वर्णिम वर्ष रहा है, ने ₹20.50 करोड़ की कीमत प्राप्त करके इसे समाप्त किया, साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद ने तेज गेंदबाज के लिए बैंक तोड़ दिया।

हालाँकि, उनका रिकॉर्ड केवल कुछ मिनटों के लिए ही कायम रहा, क्योंकि टीम के साथी और साथी ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को केकेआर ने शानदार ₹24.75 करोड़ में खरीद लिया, जो आठ वर्षों में आईपीएल में उनका पहला सीजन होगा।

डेरिल मिशेल के लिए भी गहन बोली युद्ध हुआ, जिसे अंततः सीएसके ने ₹14 करोड़ में खरीदा। हर्षल पटेल को पीबीकेएस ने ₹11.75 करोड़ में खरीदा

। अल्जारी जोसेफ को आरसीबी ने ₹11.50 करोड़ में खरीदा। कमिंस और स्टार्क की टीम के साथी और ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप फाइनल के हीरो ट्रैविस हेड को भी SRH ने ₹6.80 करोड़ में खरीद लिया। दुबई में आज का कार्यक्रम आईपीएल मेगा नीलामी की दो दिवसीय विशाल नीलामी का भव्य प्रदर्शन नहीं हो सकता है,

लेकिन यह कुछ भी कम नहीं है। मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, रचिन रवींद्र और अन्य सितारों से सजी इस सूची में करिश्माई 8 घंटे से अधिक का मनोरंजन देने का वादा किया गया है।

IPL Auction 2024 Live Updates
IPL Auction 2024 Live Updates

और नमस्ते, नमस्ते! वापसी करने वाले ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की तालिका में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से कुछ को शामिल करने के लिए अपनी सभी युक्तियों और रणनीति का उपयोग करेंगे।

अब कुछ सामान्य बातों पर। 10 फ्रेंचाइजी के पास खर्च करने के लिए ₹262.95 करोड़ का एक बड़ा पर्स है, जिसमें से गुजरात टाइटन्स के पास सबसे अधिक क्षमता है – ₹38.15 करोड़ की भारी राशि, इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ₹34 करोड़ का दूसरा सबसे बड़ा पर्स है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स अन्य दो फ्रेंचाइजी हैं जिनके पास खर्च करने के लिए ₹30 करोड़ से अधिक का बैग है।

दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के पास अपने खिलाड़ियों की टीम को बेहतर बनाने के लिए क्रमशः ₹28.95 करोड़, ₹23.25 करोड़ और ₹29.1 करोड़ के साथ बहुत पैसा है।

मुंबई इंडियंस (₹17.75 करोड़), लखनऊ सुपर जायंट्स (₹13.15 करोड़), और राजस्थान रॉयल्स (₹14.5 करोड़) के पास अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में सबसे छोटी वॉर चेस्ट हैं।

Leave a Comment