Jio Phone का Lock कैसे तोड़े -Password तोड़ने का आसान तरीका

Jio Phone का Lock कैसे तोड़े अगर आप इसके बारे में जानना चाहते है इसका मतलब जरूर आपका Jio Phone लॉक हो गया है और आप Jio Phone का Password कैसे तोड़े जानना चाहते है।

जिओ फ़ोन कम कीमत में ज्यादा फीचर देने वाला एक मात्र फ़ोन है। जिससे यह फ़ोन काफी लोकप्रिय है। क्योंकि जिनके पास एक स्मार्ट फ़ोन खरीदने जितना बजट नहीं होता है तो लोग इस फ़ोन को प्राथमिकता देते है।

लेकिन कई बार लोग अपने फ़ोन का पिन लगाकर भूल जाते है। या गलती से हो जाता है। और बाद में लोग गूगल पर सर्च करते है। जैसे-

Jio phone ka lock kaise tode, jio phone ka password kaise tode, jio mobile phone ka lock kaise tode, jio phone ka screen lock kaise tode, jio phone ka lock kaise hataye, jio phone ko hard reset kaise kare.

लेकिन सही जानकारी नहीं मिलने से लोग परेशान हो जाते है। और अपने फ़ोन को किसी मैकेनिक के पास लेकर जाते है। जिससे बेवजह पैसे लग जाते है।

लेकिन आपको बिलकुल भी परेशान होने की जरुरत नहीं है। मैं यहाँ आपको जो तरीका बताऊंगा उससे आप चुटकियों में अपने फ़ोन का लॉक तोड़ सकते है। तो चलिए Jio Phone का Lock कैसे तोड़े जान लेते है।

Jio Phone का Lock कैसे तोड़े?

जिओ फ़ोन का लॉक तोड़ने के लिए आपको फ़ोन को Hard Reset करना पड़ेगा। लेकिन अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा की बंद स्क्रीन में हम फ़ोन को रिसेट कैसे करेंगे। तो चलिए इसके बारे में भी हम जान लेते है।

1. सबसे पहले अपने Jio Phone की बैटरी निकाल लें। इसके बाद Sim और मेमोरी कार्ड भी निकल लें।

2. अब फ़ोन में बैटरी फिर से लगा दें। और पॉवर बटन (Red) और स्टार * दोनों एक साथ दबाये रखें।

3. जब मोबाइल में लाइट दिखने लगे तो पॉवर बटन को छोड़ दें। और * को दबाएँ रखे।

4. इसके बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। इनमे से Volume Down बटन को Press करके Wipe data /Factory Reset के ऑप्शन पर ले जाएँ। और Power बटन को Press करें।

Jio Phone का Lock कैसे तोड़े -Password तोड़ने का आसान तरीका

5. अब आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे Yes और No, वॉल्यूम डाउन बटन से Yes पर yes को सेलेक्ट करें और Power Button प्रेस करें। यह ऑप्शन दो बार आएगा दोनों बार Yes पर क्लिक करें।

Jio Phone का Lock कैसे तोड़े -Password तोड़ने का आसान तरीका

6. अब Rebot System Now का ऑप्शन दिखाई देगा। इसे सेलेक्ट करके Power बटन से Ok करें।

Jio Phone का Lock कैसे तोड़े -Password तोड़ने का आसान तरीका

7. इतना करते ही आपका Jio Phone Reset हो जायेगा। और Password टूट जायेगा। फ़ोन को रिबूट होने में थोड़ा टाइम लग सकता है।

मैंने यहाँ जिओ के F120B फ़ोन का लॉक तोड़ के बताया है। अगर आपके फ़ोन का मॉडल दूसरा है और इस तरीके से नहीं होता है। तो आप Volume up बटन और Power बटन को एक साथ प्रेस करके देख सकते है।

Jio Phone का Password तोड़ते समय इन बातों का ध्यान दें

निचे कुछ पॉइंट बता रहा हूँ। अपने Jio Phone को Reset करने से पहले इनको जरूर ध्यान में रखे। जिससे आपको लॉक तोड़ते समय किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

  • Reset करने से पहले अपने फ़ोन की बैटरी को 30-40% तक चार्ज कर लें। जिससे फ़ोन में कोई प्रॉब्लम ना हों।
  • फ़ोन से Memory और Sim Card निकाल लें। जिससे आपका Contact Number और Data डिलीट ना हों। क्योंकि फ़ोन फॉर्मेट होता है तो आपका डाटा Lost हो जायेगा।
  • फ़ोन को Reset होने में टाइम लग सकता है। ऐसे में अपने फ़ोन को बंद या बैटरी ना निकाले। इससे फ़ोन ख़राब भी हो सकता है।

Jio Phone का Password कैसे तोड़े

मुझे पूरी उम्मीद है की मेरे बताये Jio Phone में लॉक तोड़ने के तरीके का उपयोग करके लॉक तोड़ने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। और

फिर भी आपको अपने फ़ोन का लॉक तोड़ने में किसी भी तरह की परेशानी आती है तो हमें Comment करके जरूर बताएं। जिससे मैं आपकी मदद कर सकूँ।

मुझे विश्वास है की अब आपको गूगल में Jio Phone का Lock कैसे तोड़े सर्च करने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

इसके साथ अगर आपको पोस्ट में अच्छी जानकारी मिली हो और इससे आपकी मदद हुई हो तो इसे अपने उन दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जो Jio Phone का उपयोग करते है।

इन्हें भी पढ़े-

मेरा नाम Ram Gadri है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलने वाली है।

Leave a comment