Jio Phone में Number Blacklist में कैसे डालें 2022 का आसान तरीका

Jio Phone काफी सस्ता और स्मार्ट फीचर फ़ोन है, कम कीमत में 4g सेवा प्रदान करने के कारण भी यह फ़ोन लोगो में काफी लोकप्रिय है। लेकिन इसके Call Setting में Blacklist का ऑप्शन नहीं मिलता है जिससे आये दिन लोग गूगल पर Jio Phone में Number Blacklist में कैसे डालें सर्च करते रहते हैं।

फालतू के कॉल आने से या अगर आपको कोई फ़ोन करके परेशान करता है तो उसका नंबर Block करना ही एक मात्र आसान उपाय है। लेकिन इसके लिए Jio Phone में Contact Number Block कैसे करें इसके बारे में जानकारी होना भी बहुत ही जरुरी है।

यह ऑप्शन लगभग यूजर की सुविधा के लिए हर फ़ोन में उपलब्ध होता है। ऐसे में जिओ फ़ोन में भी उपलब्ध है। लेकिन Jio Phone में Number Block करने का तरीका बाकी फ़ोन से थोड़ा अलग है। इसलिए आपको नंबर ब्लॉक करने में काफी परेशानी होती है।

लेकिन हाँ जिओ फ़ोन में नंबर ब्लॉक होता है या नहीं और होता है तो कैसे होता है। इसके बारे में सही से जानकारी मिल जाएगी। यहाँ में आपको Jio Phone में Number Block कैसे करें और Jio Phone में Number Unblock कैसे करें। इसके बारे में जानकारी मिलने वाली है। इसके लिए इस पोस्ट को पूरा अंत तक जरूर पढ़े।

क्या Jio Phone में Number Block कर सकते है

अगर इसके बारे में सही से देखा जाये तो अभी तक जिओ फ़ोन में ऐसा कोई ऑप्शन नहीं है जिससे आप जिओ फ़ोन में किसी भी नंबर को ब्लॉक कर सको। इंटरनेट पर कई सारी ऐसी वेबसाइट और वीडियो है जो आपको Jio Chat से नंबर ब्लॉक करके दिखाते है।

हाँ इससे आपके Jio Chat पर नंबर ब्लॉक हो जाते है। लेकिन नार्मल Call और SMS ब्लॉक नहीं होते है। इसलिए यह तरीके आपके लिए बिलकुल ही वेस्ट है। इसे ट्राय करने से कोई भी फायदा नहीं है। सच्चाई यही है की आप जिओ फ़ोन में किसी भी Number को Block नहीं कर सकते है।

Jio Phone में Number Blacklist में कैसे डालें

वर्तमान में Jio Phone में Blacklist उपलब्ध नहीं है। लेकिन इसमें आये दिन अपडेट आते रहते है, इसलिए हो सकता है आने वाले टाइम में ब्लैकलिस्ट का ऑप्शन आ जाये और आप अपने किसी भी कॉन्टैक्ट नंबर को ब्लॉक कर सको।

Youtube पर बताये तरीके से अपने फ़ोन में फालतू के एप्लीकेशन इनस्टॉल ना करें। इससे आपके फ़ोन में कुछ भी प्रॉब्लम हो सकती है। इसलिए हो सके तो ऐसे फ्रॉड वीडियो को आजमाने से बच कर रहे।

अब बात आती है Jio Phone में नंबर Unblock करने की तो जब आप नंबर को ब्लॉक ही नहीं कर पाओगे तो अनब्लॉक कहाँ से करोगे।

Note:- अगर आने वाले समय में Jio Phone में Number Block करने का ऑप्शन आता है। तो Techgyanhindi.com पर इसकी सुचना आपको सबसे पहले मिलने वाली है।

दोस्तों इस पोस्ट को पढ़कर आपको बुरा जरूर लगा होगा। लेकिन हाँ इस पोस्ट को पढ़ने से आपको एक फायदा जरूर होगा की आप फालतू के भ्रम में नहीं रहोगे और अपने फ़ोन में दुसरो के बताये Fake तरीकों का इस्तेमाल नहीं करोगे इससे आपका फ़ोन ख़राब होने से बच जायेगा।

अगर आपको लगता है की हम आपको गलत जानकारी दे रहे है तो Youtube से किसी भी Video को देखर आप नंबर ब्लॉक करके देख सकते है फिर भी नंबर ब्लॉक नहीं होगा लेकिन आपके मोबाइल के ख़राब होने के चांस बढ़ जायेंगे।

लेकिन ध्यान रहे अगर आप कोई भी तरीका इस्तेमाल कर रहे हैं तो खुद की जिम्मेदारी पर करें अन्यथा हमारी आपसे यही राय हैं की किसी भी गलत तरीके का इस्तेमाल ना करें। इसके साथ ही अगर आपको यह जानकारी पसंद आई हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

Related Articles:-

पोस्ट को शेयर करें

मेरा नाम Ram Gadri है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा में मिलने वाली है।

2 thoughts on “Jio Phone में Number Blacklist में कैसे डालें 2022 का आसान तरीका”

Leave a Comment