Vivo ने लॉन्च किया एक धांसू मोबाइल फोन 512 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ सैमसंग और आईफोन को दिया काफी बड़ा झटका? Vivo की इस मोबाइल फोन के आने के बाद गिर गई दोनों कंपनियों की रेटिंग? जाने फुल स्पेसिफिकेशन

Vivo V30 Review :- vivo v30 16 फरवरी को लांच कर दिया गया जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं कि vivo v30 के आने के बाद पूरे मोबाइल फोन की

मार्केट में खलबली मच गई है। क्योंकि दोस्तों इस मोबाइल फोन में  बेहतरीन कैमरा और स्पेसिफिकेशन जैसे स्टोरेज को दिया गया है  लोगों के अंदर इस फोन को बाय करने की काफी ज्यादा उत्सुकता दिखाई दे रही है।

जैसा कि दोस्तों आप सभी लोग जानते हैं कि वो अपने हर मोबाइल फोन में एक से एक नए फीचर्स को ऐड करता रहता है। इस मोबाइल फोन के आने के बाद आईफोन और सैमसंग जैसी मोबाइल फोन को पीछे छोड़ दिया गया है।

हां दोस्तों आपको जानकारी संभव हो जाएगा कि इस मोबाइल फोन में से कौन से नए-नए फीचर्स को ऐड किया गया है जो की सैमसंग और आईफोन को पीछे छोड़ दिया चलिए दोस्तों इसके बारे में पूरी जानकारी जानते हैं।

Vivo v30 स्पेसिफिकेशन
Vivo v30 स्पेसिफिकेशन

Vivo v30 स्पेसिफिकेशन

vivo v30 डिस्प्ले

सबसे पहले दोस्तों हम इस मोबाइल फोन की डिस्प्ले के बारे में बात करेंगे वो v30 मोबाइल फोन की डिस्प्ले काफी बड़ी हो काफी ज्यादा फ्लेक्सिबल डिस्प्ले दी गई है।

इस मोबाइल फोन की डिस्प्ले 6.78 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसमें 1260 * 2800 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया काफी ज्यादा बेहतरीन और एडवांस फीचर है।

वहीं पर दोस्तों इस मोबाइल फोन के डिस्प्ले प्रोटेक्शन के बारे में बात करें तो दोस्तों इस मोबाइल फोन में अमाउंट लेट द्वारा इसे कवर किया गया है। और इसमें 120 हेरिटेज का रिफ्रेश रेट दिया गया है क्योंकि काफी स्मूथली इसके स्क्रीन को बनता है।

vivo v30 ऑपरेटिंग सिस्टम एंड चिपसेट

दोस्तों अगर हम इस मोबाइल फोन की ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड 14 के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट किया गया है। वहीं पर फंटेज 14 को भी अपडेट किया है जो की काफी ज्यादा बेहतरीन फीचर्स है।

वहीं पर इसके हम चिपसेट की बात करें जिसमें Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 (4 nm) और वहीं पर 

CPU: Octa-core (1×2.63 GHz Cortex-A715 & 3×2.4 GHz Cortex-A715 & 4×1.8 GHz Cortex-A510)

GPU: Adreno 720

बेहतरीन सिस्टम ऐड किए गए हैं।

vivo v30 कैमरा

वो v30 के कैमरा में ट्रिपल कैमरास को ऐड किया गया है जैसा कि दोस्तों आप जानते हैं कि इस मोबाइल फोन के कैमरा काफी ज्यादा पॉपुलर कैमरा है।

तो वहीं पर दोस्तों इस चीज को नजर में रखते हुए वो ने इस मोबाइल फोन में 50 मेगापिक्सल के ड्यूल  कैमरा को दिया गया है वहीं पर इसमें दो मेगापिक्सल के कैमरा को भी ऐड किया गया है।

vivo v30 में सेल्फी कैमरा 50 मेगापिक्सल का एक सिंगल कैमरा दिया गया है जो की एलईडी फ्लैश कैमरा है।

vivo v30 स्टोरेज

वो v30 मोबाइल फोन की स्टोरेज की बात करें तो दोस्तों इस मोबाइल फोन में अलग-अलग प्रकार की स्टोरेज को ऐड किया गया है। जैसे कि दोस्तों अगर आप 8GB रैम मोबाइल फोन बाय करना चाहते हैं तो आपको 128 जीबी और 256 GB के इंटरनल डिस्प्ले वाला मोबाइल फोन मिल जाएगा।

अगर आप वहीं पर 12 जीबी राम के मोबाइल फोन के उपाय करना चाहते हैं तो आपको 256 जीबी और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज का मोबाइल फोन मिल जाएगा।

Vivo v30 फीचर्स

दोस्तों अगर हम इस मोबाइल फोन के फीचर्स की बात करें तो इस मोबाइल फोन में काफी बेहतरीन बेहतरीन नए फीचर्स दिए गए जैसा कि दोस्तों इसमें सबसे पहले फीचर्स में फिंगरप्रिंट अंडर डिस्पले दिया गया है जो कि आपको सभी मोबाइल फोन में बगल साइड में देखने को मिलेगा।

वहीं पर दोस्तों इसमें एक और नया फीचर साइड किया था जिसकी जो मोबाइल फोन की बैटरी हो नोट रिमूवल बैटरी है, वहीं पर दोस्तों इस मोबाइल फोन के वाई-फाई और ब्लूटूथ के कनेक्टिविटी की बात करें काफी ज्यादा स्ट्रांग काफी ज्यादा बेहतरीन बनाई गई है इस मोबाइल फोन में यूएसबी टाइप सी के चार्जर को भी दिया गया है।

इस मोबाइल फोन की इस फीचर्स की वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो दोस्तों इस मोबाइल फोन में 4K वीडियो रिकॉर्डिंग का सपोर्ट सिस्टम भी दिया गया है जो भी काफी ज्यादा बेहतरीन सिस्टम है।

vivo v30 बैटरी

दोस्तों अगर हम वो v30 की मोबाइल फोन की बैटरी की बात करें तो इस मोबाइल फोन में 5000 एम की बैटरी दी गई है जो कि नॉन रिमूवल बैटरी है। और इसमें 80 वाट का एक बेहतरीन चार्ज दिया गया जो की मात्रा 48 मिनट में 100% चार्ज करने का दावा करता है।

vivo v30 प्राइस

वो v30 की प्राइस जानकर दोस्तों आप हैरान हो जाएंगे इस मोबाइल फोन की प्राइस अभी पूरी तरह से कंफर्म नहीं की गई है लेकिन दोस्तों हमने खोज द्वारा पता किया है कि इस मोबाइल फोन की प्राइस 33990 के आसपास रखी गई है तो यह दोस्तों प्राइस पूरी तरह से सही नहीं हो सकती क्योंकि हमने यह खबर की दूसरी वेबसाइट द्वारा प्राप्त की है

Vivo v30 प्राइस अमेजॉन और वो v30 प्राइस फ्लिपकार्ट

दोस्तों जैसा कि आपको बता दें कि वो v30 के प्राइस अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर बहुत ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलता है। इन दोनों मोबाइल की प्राइस लगभग तकरीबन 100 200 रुपए के आसपास के अंतर के साथ  buy कर सकते हैं।

दोस्तों आप इन मोबाइल फोन को किसी भी वेबसाइट पर जाकर buy कर सकते हैं। चाहे वह अमेजॉन हो चाहे वह फ्लिपकार्ट हो धन्यवाद।

1 thought on “Vivo ने लॉन्च किया एक धांसू मोबाइल फोन 512 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ सैमसंग और आईफोन को दिया काफी बड़ा झटका? Vivo की इस मोबाइल फोन के आने के बाद गिर गई दोनों कंपनियों की रेटिंग? जाने फुल स्पेसिफिकेशन”

Leave a Comment