Whatsapp पर Hide DP कैसे देखें ~ Best Tricks 2021

हेलो दोस्तों आज की पोस्ट में हम Whatsapp पर Hide Dp कैसे देखें जानने वाले हैं। यह कीवर्ड आज कल लोगों द्वारा काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा हैं। और लोगों में इस बात को लेकर काफी ज्यादा भ्रम फैला हुआ हैं की अगर किसी ने अपनी व्हाट्सप्प डीपी को छुपा रखा हैं तो क्या हम उसे देख सकते हैं।

और इंटरनेट पर इसके लिए लोगों को कई सारी वेबसाइट और Youtube पर अलग-अलग वेबसाइट और App के माध्यम से DP देखने के तरीके बताये जाते हैं जो असल में काम नहीं करती हैं।

और इससे आपके समय की भी बर्बादी होती हैं। लेकिन आज हम इस पोस्ट में आपको बिलकुल ही सही जानकारी देने वाले हैं की अगर आप किसी की Whatsapp Hide Dp देख सकते हैं तो कैसे देख सकते हैं और नहीं देख सकते तो क्यों नहीं देख सकते हैं।

Whatsapp पर DP Hide क्यों करते हैं

सबसे पहली बात आती हैं की आखिर लोग व्हाट्सप्प पर अपनी DP को हाईड क्यों करते हैं तो इसका जवाब हैं, लोग अपनी प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए डीपी को हाईड करते हैं। जिससे सिर्फ गिने-चुने लोग या फिर उनके Save Contacts ही DP को देख सके।

और यह Whatsapp द्वारा दिए जाने वाले बेहतरीन फीचर्स में से एक हैं। जिसमें आप DP को Everyone, My Contacts और Nobody पर सेट कर सकते हैं। जिसमें पहले ऑप्शन Everone पर सेट करने से कोई भी आपकी DP देख पायेगा।

वही अगर आप My Contacts का ऑप्शन चुनते हैं तो सिर्फ आपके कांटेक्ट लिस्ट वाले मेंबर ही आपकी डीपी देख पाएंगे और Nobody करते हैं तो कोई भी आपकी डीपी को नहीं देख पायेगा। आप अपनी जरुरत के हिसाब से इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Whatsapp पर Hide DP कैसे देखें

अब सवाल आता हैं की क्या Whatsapp पर Hide Dp देख सकते हैं तो इसका जवाब हैं “नहीं” क्योंकिं Whatsapp फेसबुक कंपनी का ही एक ऍप हैं और इसकी सिक्योरिटी काफी मजबूत हैं जिसको हैक करना मुश्किल ही नहीं बल्कि ना मुमकिन हैं।

Whatsapp ने यह फीचर यूजर की सिक्योरिटी के लिए बनाया और अगर कोई भी इतनी आसानी से इसे एक्सेस कर पायेगा तो यूजर की Privacy सिक्योर नहीं रहेगी।

अब आपके दिमाग में आ रहा होगा की आखिर Youtuber और कई सारी Websites पर ऍप का इस्तेमाल करके हाईड dp देखने के लिए बताया जाता हैं तो क्या हम उनका इस्तेमाल करके किसी की भी हाईड डीपी देख सकते हैं।

तो हमारी राय माने तो इन फालतू के ऍप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल करने से बचे, कोई भी ऍप ऐसा नहीं हैं जो यूजर की हाईड DP को शत प्रतिशत सही बता दें। और इन ऍप्स को इनस्टॉल करने से आपके मोबाइल में वायरस भी आ सकता हैं।

इसके अलावा आपकी Privacy बिलकुल ही Secure नहीं रहेगी। तो दोस्तों अब आपको समझ में आ गया होगा की how to see hidden profile picture on whatsapp के बारे में असलियत क्या हैं।

अगर आपके लिए यूजर की हाईड प्रोफाइल पिक्चर देखना जरुरी हैं तो सबसे पहले यूजर का नंबर अपने मोबाइल में सेव कर लें उसके बाद यूजर को भी अपना नंबर सेव करने के लिए कह सकते हैं।

जिससे अगर यूजर ने DP लगा रखी होगी तो आपके मोबाइल में दिख जाएगी। बाकि किसी भी App को इनस्टॉल करके या Whatsapp पर Hide DP देखने का तरीका को फॉलो करके व्हाट्सप्प पर हाईड डीपी को नहीं देख सकते हो

Note:- दोस्तों हमारा इस पोस्ट लिखने का मकसद आप लोगों को सच्चाई बताना हैं, क्योंकि बहुत ही कम लोगों ने असलियत के बारे में बात की हैं बाकि सभी तो किसी न किसी ऍप से आपको हाईड प्रोफाइल देखने का तरीका बता रहा हैं।

दोस्तों उम्मीद करता हूँ Whatsapp पर छिपी हुई DP कैसे देखें समझ में आ गया होगा और इसके पीछे की सचाई क्या हैं वो भी आप समझ गए होंगे, इसलिए किसी भी फेक तरीके का इस्तेमाल करने से पहले अपने मोबाइल की सिक्योरिटी के बारे में जरूर सोचे।

इसके साथ ही अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें, जिससे वे भी फेक तरीको का इस्तेमाल करने में अपने समय की बर्बादी ना करें।

Related Articles:-

मेरा नाम Ram Gadri है। मैं इस Blog का Founder और Content writer हूँ। हमारा इस Blog को बनाने का मुख्य उद्देश्य हिंदी भाषी लोगों को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी प्रदान करवाना है। यहाँ आपको शिक्षा, तकनिकी, कंप्यूटर और मेक मनी से जुड़ी हर तरह की जानकारी अपनी मातृ भाषा में मिलने वाली है।

Leave a Comment